नुक्कड नाटक प्रतियोगिता

दिनांक १२ अगस्त २०१७ शरॉन इंग्लिश हायस्कूल मुलुंड में विदयालय की स्व स्वर्णीम जयंती के अवसर पर नुक्कड नाटक प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । प्रतियोगिता को लेकर सभी विद्यार्थी बहुत उत्साहित थे । खास बात थी की विद्यालय के अधिकांश विद्यार्थीयो ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया था । सूचना मिलते ही सभी अपना-अपना समूह बनाने में जुट गए । कुल समूह संख्या १३ थी । नुक्कड नाटक के विषय थे :

१. श्वास्थ्य के प्रति जागरूकता
२. जनता को भ्रमित करती आज की मीडिया
३. नशे में युवा सड रहा है ये युवा कहाँ बाद रहा है।

कार्यक्रम के मुख्याअतिथि विद्यालय की माननीय प्रधानप्राचार्य र्और मुख्याद्यापिका जी था पर्यवक्षक महोदया अभ्यास के दौरान अपनी स्क्रिपट लिखना, गाने बनाना, हास्य प्रसंग उत्पन्न करना और एक दूसरे को निर्देश देना उनके अंदर छिपे उनके हुनर को प्रदर्शित कर रहा था सचमुच उनका समूह कार्य सराहनीय था ।

अधिकांश विद्यार्थियों ने ” नशे में युवा सड रहा है ये युवा कहाँ बाद रहा है।” लिया था प्रत्येक विषय को लेकर विद्यार्थी गंभीर थे।नशे के युवा कैसे शिकार बनते है, जीवन पर क्या दुष्परिणाम होते है, तथा जागरूकता भरे संदेश सभी के द्वारा दिए गए ।

” जनता को भ्रमित करती आज की मीडिया ” सबसे मनोरंजक विषय था विद्यार्थियों ने मीडया द्वारा किस प्रकार महत्वपूर्ण मुददो को छोड़कर, राजनैतिक विवाद, फिजूल की मसाले दर खबर और उनका जनता पर क्या दुष्परिणाम पड़ता है । बार बार समाचार दिखने के स्थान पर मीडया हो सही खबर कैसे दिखाना चाहिए आदि बातो को बड़े ही गंभीरता और प्रभावी ढंग से प्रस्तुत किया गया । आधुनिक युग की सबसे बड़ी बीमारी है तनाव उसका कारण और जागरूकता सबंधी जानकारी, दातो की सही देखभाल, ह्रदय रोग जैसी घातक बीमारी के प्रति जागरिकता भरे संदेश बड़े आकर्षक ढंग से प्रस्तुत किए गए ।

कार्यकर्म के अंत में प्रधानप्राचार्य जीने सभी प्रतियोगिताओं की भूरि- भूरि प्रसंशा की और पुरस्कारों की घोषणा की ।

इस प्रकार शरॉन विद्यालय में नुक्कड नाटक प्रतियोगिता का सफल पूर्वर्क समापन हुआ ।

Nukkad-Natak1
Nukkad-Natak4
Nukkad-Natak3
Nukkad-Natak2